अजब गजब: फांसी से पहले अपनी इच्छा पूरी कर रहा शख्स, खाने में मांग रहा अलग तरह की चीज, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

फांसी से पहले अपनी इच्छा पूरी कर रहा शख्स, खाने में मांग रहा अलग तरह की चीज, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान
  • मरने से पहले अपनी इच्छा पूरी करना चाहता है शख्स
  • क्या थी इच्छा?
  • क्या था उस शख्स का गुनाह?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आपने बहुत बार सुना होगा कि मरने से पहले आखिरी इच्छा पूरी की जाती है। टीवी सीरियल्स और फिल्म्स में देखा होगा कि मरने से पहले आखिरी इच्छा पूरी की जाती है। ये कानून लगभग हर जगह होता है। जिसमें कई बार ऐसा होता है कि कैदी मरने से पहले अजीबों गरीब इच्छा मांग लेते हैं। ऐसे ही एक आदमी ने भी मरने से पहले एक आजीब इच्छा मांगी थी। वजह जानकर हो सकती है हैरानी।

क्या थी उसकी आखिरी इच्छा?

अमेरिका में रहने वाले एक शख्स को साल 1968 में मौत की सजा दी गई थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, मौत की सजा देने के समय उस आदमी की उम्र 28 साल थी। उन्होंने अपनी आखिरी इच्छा में खाने में ऑलिव मांगा था। जिसको जैतून भी कहते हैं। उसने जैतून इसलिए मांगा था खाने में क्योंकि उसको उसका मानना था कि उसे दफनाया जाएगा तो उसमें एक जैतून का पेड़ निकल आएगा। जो लोगों के लिए शांति का प्रतीक माना जाएगा।

क्यों मिली थी मौत की सजा?

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस आदमी को एक खास तरीके की दवा चाहिए थी जिसके लिए एक डॉक्टर से कॉन्टेक्ट किया। लेकिन डॉक्टर ने दवा देने के लिए मना कर दिया। जिसके बाद इस आदमी ने एक मरीज बनकर डॉक्टर को फोन किया और किडनैप करने के लिए एक फर्जी एड्रेस पर बुलाया। जब डॉक्टर आया तो उसको किडनैप कर लिया और दवा मांगने लगा। लेकिन तब भी डॉक्टर ने दवा देने से इनकार कर दिया। जिसके बाद उस आदमी ने डॉक्टर को मार डाला।

कैसे मिला आरोपी?

इस जुर्म के बाद बहुत दिनों तक उस डॉक्टर की गाड़ी से भागता रहा आदमी। आखिर में एफबीआई वालों ने उसको पकड़ लिया। साथ ही कार को भी पकड़ लिया जिस में हत्या के सारे सबूत थे। तब भी वो खुद को बेगुनाह बता रहा था। आखिर में कई अपीलों के बाद साल 1968 में दोषी ठहराने के बाद उसको मौत की सजा सुना दी गई।

Created On :   20 Sept 2024 10:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story